Monday 1 February 2016

हाय हाय डायबिटीज

रात सपने में अमिताभ बच्चन जी ने मुझे, अपने हाथों से खिलाई मिठाई
पहले मैंने कुछ ना  नुकुर की, उन्होंने  तब  किया आग्रह
 मैंने  फिर दोनों हाथों से उसे,प्रसाद रूप में लिया,
बहुत चाव से खायी, मैंने वो मिठाई

उठते ही जब ये बात मैंने पतिदेव को बताई
बच्चन जी का नाम सुनते ही
उनका मुँह ऐसा बना,जैसे जली हुई कढ़ाही
मैंने हारी न हिम्मत और गूगल पर सर्च लगायी
अगर सपने में सेलिब्रिटी दिखे तोह, इसका अर्थ क्या होता है भाई
पर उसकी इंग्लिश बहुत मुश्किल थी,मुझे कुछ समझ न आई

तब मैंने अपने प्रोफेसर बेटे को ,इक कॉल लगायी
वो बोला , माँ मैं जरा व्यस्त हूँ ,जो कहना है मैसेज कर दो
मेरे मैसेज करने के एक घंटे के बाद ,उसकी एक लम्बी  ई मेल आई
उसने मुझे फटकार लगायी 
लिखा था ,माँ क्या गजब करती हो ,आपकी  डायबिटीज बढ़ी हुई है
दिन में तो परहेज होता नहीं और आपने सपने में भी खायी मिठाई
अब कसम खा लो, चाहे अमिताभ बच्चन हो या खुद आये कन्हाई
आप नहीं खायेंगी कभी कोई मिठाई, पढ़ कर ये सब मै थोड़ा सकपकाई

अमिताभ जी से मिलने की सारी ख़ुशी ,हो गयी धाराशायी



No comments:

Post a Comment