Saturday 20 July 2013

उम्र पचपन की

 कल मैंने एक खबर पढ़ी
विदेश में एक 80 वर्षीय वृद्ध ने
25 वर्षीय महिला से शादी करी

मैंने जल्दी से अपनी उम्र गिनी
मेरे मियां 60 के हुए
तो मेरी उम्र पचपन की हुई
मैंने फटाफट अपने बाल रंगे
नए फैशन के कपड़े पहने

 फिर छोटे बेटे से पूछा
मुझ पर ये ड्रेस जंचेगी या नहीं जंचेगी
मुझे जीन्स टाप में देख कर
वो मुहँ छिपा कर हंसा
फिर जोर से खिलखिलाया
बोला  माँ ,जंचेगी पर कम जंचेगी

मैं सोच में पड़ गयी खड़ी खड़ी
देश और विदेश में फर्क बहुत है
हाय अभी मेरी उम्र ही क्या है

छोटे को हँसता देख कर
बड़े बेटे से कुछ भी पूछने की
 मेरी हिम्मत न पड़ी 

2 comments:

  1. i would like to mention as the real chota beta, i would have said 'bilkul jachegi'!! mujhe misrepresent kiya jaa raha hai :)

    ReplyDelete
    Replies
    1. my dear this poem is not a reality.first of all u r my sweet sweet betu n 2nd i am not of 55 yrs.sant maskeen ji kehte hain"BIBIYAN DI UMR KADI VI 30 TOH JYADA NAHI HONDI ".

      Delete